मैं भारत की दीवार…


मैं भारत की दीवार…
अभी कुछ दिन पहले की बात है, कुछ लोग आए और मुझपर कंही हल्दी तो कंही लाल जोड़ा पहनाकर चले गए।
कह रहे थे कि स्वच्छ भारत अभियान चलाया है किसी ने।।
सुनकर खुशी हुई कि अब तो नए दुल्हन जैसे जोड़े हमेशा के लिए पास रहेंगे,,😄।।
लेकिन ये क्या, वो लोग कौन है? कुछ जाने पहचाने से लगते है,
अरे नही ये तो वही लोग है जो मुझे जबरदस्ती करते है,
मेरी इच्छा के विरुद्ध मुझपर ना ना प्रकार की कालित(गुटखे की पीक, पोस्टर, वाक्य, advertisment) पोतते जाते है।।
अरे रुको भाई सुबह तो वो लोग कह रहे थे कि अब ऐसा कुछ नही होगा, अब मैं अपनी खूबसूरती लोगों को दिखा सकूंगी।।
कहाँ गए सब लोग??
बचाओ बचाओ
कोई है जो मेरी इज्जत को बचा सके….
शायद कोई नही!!
खैर वो अकेला इंसान भी क्या करे जो लाल किले से स्वच्छ भारत का भविष्य दिखाता है,
शायद कोई वजह रही होगी मेरी इज्जत लूटने की।।
उम्मीद है कोई तो आएगा!!!
बहन प्रकृति तुम भी मत रो,,,
ये बे-मौसम बारिश मत कर…
मत सजग कर इन लोगों को,,
जो अपनी इज्जत नही करते!!

एक कटाक्ष
#नोहरिया

Comments

Popular posts from this blog

Death Penalty for Rape: Does it actually deter Crime? - Amit Swami Nohar and Khushalchand

Prem Bihari Narayan Rayazada

New IT Rules: What you need to know.